Chapter 11

Bondita - Maa to bahar Sampoorna didi ke paas  ja aur unse mil le

Sumati - Thik hai

Sumati leaves the room , now Bondita was all alone in the room.

She opened the letter , and was shocked to see it was Manorama, she wanted to throw the letter but she wanted to read it first.

The Letter -

Bondita,
Mujhe pata hai tumhe ye Patra dekhar gussa aa rha hoga , par mujhe maaf karna par tumhe is Patra mein jo likha hai wo Jan na zaruri hai.
Sabse pehle meri aur Anirudh ki shaadi nhi hui thi , pehle to vo pandit nakli tha aur dusra jesi hi tum mandap pe behosh hui thi tab hi sab tumhe lekar Ghar chale gye the aur sidur mene khud hi se apni maang mein bhara . Dusri baat mujhe maaf kardo mene hi tumhare Pati Babu se mujhse vivah karne ke liye kaha tha .
Bondita mein ek krantikari hun aur mujhe apna mission pura karne ke liye Anirudh ki jarurat thi isi liye meine kisi aur ke baare mein nhi socha. Mein ne nhi socha tum par kya bite gi ya fir tumhare aur Anirudh ke rishte ka kya hoga. Jab tumhari salgirah ke din Anirudh ne tumhare vivah ka sach bola to mujhe laga mujhe mera mission pure karne mein Anirudh madad kar sakta hai.
Mujhe maaf kardo Bondita, par Anirudh tumse sach mein bahut pyar karta , vo tumhe shi marg pe laana chahta tha par uske tarika galat tha ,  ye sab janne ke baad bhi mene usse kuch nhi kaha isliye please mujhe maaf kardo. Ye sab mere wajah se hua tha isliye mein apna saara samaan bandh ke tum dono ke jindagi se bahut door ja rhi hun.
Manorama.

Bondita was shocked.

She could not believe it , her Pati Babu did all of that just for her to study.

Was her tears nothing to him ?
If only he could have talked to her nicely about it instead of scolding her and doing a fake marriage, they could have been so happy.

She was now more angry and upset with both Manorama and her Pati Babu.
Did he not have the courage to tell her about the truth and why was Manorama giving the letter to her on her wedding day.
She did not know what to do should she confront her Pati Babu aur should she forget about all this and countinue her wedding.

______________________________________