समय प्रबंधन - A Story by @elevloy, translated by @Nablai to Hindi

23 10 4
                                    

समय प्रबंधन:

By elveloy, translated by Nablai



क्लॉडिया अपने डेस्क पर बैठी, हरी बत्ती की जटिल वेब से घिरी हुई थी। प्रत्येक जंक्शन पर, एक छोटा हरा तारा स्पंदित होता है, यह सूचित करता है कि टाइम वेब का उसका भाग सुचारू रूप से काम कर रहा है, जिसमें कोई किंक या विकृतियां चीजों को ख़राब नहीं रही हैं। एक बार के लिए, कोई भी समय के साथ काम नहीं कर रहा था, अतीत को बदलने की कोशिश कर रहा था ताकि वे एक बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकें।

क्लाउडिया ने अपनी गर्दन को घुमाया, अपने दोनों हाथों को अपने कड़क सफेद बालों में डाला और अपनी कॉफी के लिए हाथ बढाया। जाने के लिए केवल एक और घंटा रह गया था और वह दिन के लिए रवाना हो सकती है। आज उसका बावनवाँ जन्मदिन था। उसके चेहरे पर एक मुस्कुराहट आई। तानिया घर पर इंतजार कर रही होगी, ओवन में स्वादिष्ट भोजन और फ्रिज में उनकी पसंदीदा शराब की एक बोतल। क्लाउडिया को अभी भी अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं कर पा रही थी, कि तानिया के रूप में किसी ने सुंदर और जीवंत रूप से उसे पसंद किया। लंबे समय तक काम के प्रति समर्पित जीवन जी रही थी, वह अभी भी इस विचार कि इतनी देर से उसके जीवन में प्यार आया था। तानिया को क्लाउडिया के अपार्टमेंट में स्थानांतरित हुए अब तीन हफ्ते और दो दिन हो चुके थे। तानिया एक स्वतंत्र लेखक के रूप में घर से काम करने के साथ, व्यवस्था दोनों के अनुकूल थी।

बावन साल की। समय कहाँ गया? क्लाउडिया विडंबना पर मुस्कुराते बिना नहीं रह सकी। एक समय प्रबंधक के रूप में, खुद से बेहतर और किसे पता होना चाहिए?

तीस साल हो गए थे, टाइम ट्रैवल कल्पना के बजाय तथ्य बनते हुए और यह क्लाउडिया का दसवां साल एक पूरी तरह से योग्य समय प्रबंधक के रूप में। उसने एक जम्हाई रोक ली। नेक्सस में से एक में नारंगी चंचल के एक संकेत ने उसकी ओर ध्यान आकर्षित किया था, लेकिन यह केवल एक सेकंड के बाद हरे रंग में वापस आ गया। झूठी चेतावनी। कोई व्यक्ति या तो ध्यान हटाने के अपने प्रयास में विफल हो गया या उसने अपना मन बदल लिया। क्लाउडिया शांत हो गई। इन दिनों, उसे चिंता का उपयुक्त स्तर बनाए रखना मुश्किल हो रहा था। शायद यह रिटायर होने के बारे में सोचने का समय था, तानिया के साथ अधिक समय बिताना ... आखिरकार, वह जवान नहीं हो रही थी।

Tevun-Krus #75 - International 4: SolarPunkWhere stories live. Discover now