CHAPTER-20

~~”Yeh doh dil dhadakte hain ek duje ke liye…. Yeh dono saansein lete hain ek duje ke liye… Kahan inki dosti bhi pakki nahi thi par ek duje ke liye pyaar gehra ho gaya… Yeh doh anjaane alag hokar bhi na alag ho paye… Kya hi pyaar hai puchte puchte na jane kab ek duje ke humsafar ban gaye…. Ek zindagi bhi kam hai aisi sachi mohabbat ke liye… Jeete hain yeh dono ek duje ke liye...ek duje ke liye….ek duje ke liye…”~~

Sidharth and Shehnaaz both get alert by the loud noise and turn around to see what happened. To their extreme shock there was a man's body lying on his front on the ground in a pool of blood. People immediately gathered around the body of the person and started gossiping instead of helping the guy out. One person said, "Arrey arrey dekho kya zamana aa gaya hai… Chote chote ladke na jane kya soch  ke aisi harkatein kar dete hain…" Another one standing just beside that person said, "Kaise hain ye aaj kal ke bacche jo apne maa-baap ke baare mein bhi nahi  sochte aur aisa kadam utha lete hain…" A lady joined the conversation and said, "Aisi bhi kya pareshani ke bass uppar chadhe chhat pe aur kud gaye… Humein dekho aaj har cheez se ladkar ye itni umar hui hai…" Two-three men started making a video of the guy who was lying there fighting for every single breath. Shehnaaz was angry witnessing all this and ran in between the circle of people. She turned the young guy around and tears started rolling down her eyes. Her face paled. That young guy was none other than a kid who gave the medical examination last year. She had met him once during an orientation session. She stood up and shouted, "Can all of you please shut up? Aap log agar kisi ki madad nahi kar sakte toh yahan khade hokar baatein toh mat banayiye… Yahan koi ek-ek saans lene ko tadap raha hai aur aap logon ne gher rakha hai usse aas paas se… Yahan koi tamasha chal rha hai kya… Agar iss bache ko hospital nahi le jaa sakte toh khade kya hain… Jayiye please…" People started leaving but one of them said, "Oh madam!! Lagti kya ho iski jo itni pairavi kar rahi ho…" She fiercely replied, "Kuch nahi lagti main iski par insaan zaroor hun… Aur ek surgeon bhi… Logon ki jaan bachana mera kaam hai aur abhi mere paas kisi ki bakwaas mein time waste karne ka time nahi hai…" She turned towards Sidharth and said, "Jaldi se gaadi nikalo Sidharth… We need to rush to the hospital. Already bohot blood loss ho chuka hai… Time kam hai…" Sidharth brought the car and she made the guy lie down in her lap on the back seat. Shehnaaz took out the first aid kit from the pocket of the seat and cleaned the wound on his head. She tied the bandage to stop the blood. Unfortunately bleeding reduced but the blood didn't stop. She saw a deep cut near the chest region. She cleaned it carefully and tied it with a cloth. She kept on speaking to keep the guy awake.
They reached the hospital. The guy was taken in on the stretcher. She explained the case to the nurse and the receptionist who recognised her instantly. The nurse said, "Ma'am hamare hospital mein iss samay sirf ek senior neurosurgeon available honge and we don't yet have a proper heart surgery department. This is a new hospital."She replied, "Aap jaldi se Dr. Verma ko bulvaiye aur OT ready kijiye. Main surgery perform karungi. Else we'll lose the patient." The OT was ready and Dr. Verma and Shehnaaz went in for the surgery. The patient's family was called by using his identity card. The brain part was done on Dr. Verma's assistance by Shehnaaz. She came out after almost 3 hours and informed the family, "Dekhiye patient ka bohot zyaada external and internal blood loss hua hai. Pata nahi hum usse revive kar payenge ya nahi… Chances 50-50 hain…" After another 3 hours the surgery turned out to be successful and she told the family about the same and also said that the next 72 hours are very crucial.
She was extremely exhausted after the surgery. She went back to the cabin she was allotted where Sidharth was also waiting for her. She had a worried look on her face. Sidharth straight away rushed towards her, made her sit and asked, "Vo patient bach gaya na…" She simply nodded her head in a yes. Sidharth smiled, hugged her and said, "Mujhe pata tha ke tum ye karlogi…" She broke the hug and said, "Vo toh bach gaya par aise kitne bache hain Sidharth jo har roz suicide se apni jaan gava dete hain… Kya ye sahi hai? Tumhe pata hai jaanti thi main iss ladke ko… Mila tha mujhe kuch mahine pehle ek orientation session mein… Kitna enthusiastic, optimistic aur career oriented bacha laga tha mujhe… Sirf ek hi sapna tha iska, 'doctor banna'... Pata hai isne suicide kyun kari?? Maine iske mom-dad ki baatein sun li… He jumped off from an unknown area because he couldn't clear the medical examination. He couldn't handle the society's pressure. He couldn't handle his parent's disappointment. Vo khud se haar gaya tha… Hamare sapne kab hamari takat se hamari sabse badi kamzori ban jaate hain pata hi nahi chalta… Sapne humare career ke liye important hain hume ye toh sikha diya jata hai par agar hum unhe ek baar haasil karne mein fail ho jayen toh uss failure se kaise deal karna hai humein vo nahi sikhaya jaata…" Sidharth saw the anger and fire in her eyes when she said all this. He replied, "Toh kyun na hum ek awareness programme lead karein…" She just hugged him tightly and said, "Hamesha meri har pareshani ka solution hota hai tumhare paas… Agar abhi tum yeh na kehte na toh main apne guilt ko handle na kar pati…" He kissed her forehead as a promise to always be there for her.
The next morning the boy regained consciousness. Shehnaaz did the check up, prescribed necessary treatment and then looked towards him and said, "Beta agar tumhe yaad ho toh hum pehle bhi mil chuke hain… So, tumse main sirf ek sawaal karna chahungi… Not as a doctor but as a mentor… Tumne kya soch ke aisa step uthaya?? Haar maan li life se… Itni jaldi… Abhi tumne zindagi dekhi hi kahan hai.. Ye chota sa failure puri life ke struggle ke saamne na kuch bhi nahi hai… Ek exam na clear karne ke kaaran you did this… Isn't life important?? Ye bhi nahi socha ke tumhare parents jinhone tumhe apni puri zindagi dedi unka kya hoga… Arey medical exam koi mazaak hai kya… Tough hota hai tumhari expectations se bhi zyaada… Iss saal nahi hua toh agle saal ho jaata… Double mehnat karte… Khud ko challenge karlete. Goal set karte… Usko achieve karke jo maza aata na vo life mein kabhi na aata… One exam doesn't burn up your dreams… Agar doctor toh doctor hi sahi after multiple attempts aur agar ye field tumhare liye nahi bani toh kuch aur… Marna means the end… Vo tumhare bina kuch kiye hi kabhi na kabhi hoga… Par jeena matlab hazaaron tareeke ke experiences lena aur unse seekh ke grow karna aur aage badna… Karne ko na bohot kuch hai sirf ek cheez nahi hai… Kitni unique fields padi hain tum jaise talents ki talash mein… Event management, journalism, English, interior designing and what not?? Life ke saath khelo mat life ko tumhare saath khelne doh…" Saying this she went out without even letting him reply. She saw his parents hug him and talk to him with emotions through the glass window and smiled on the fact that she could save their child.
SidNaaz went home and Sidharth and family congratulated her for her 200th successful surgery and 7 years in the medical line.
Sidharth held her in her arms and took her to the room. As they entered he pulled her towards him by her waist and said, "Toh meri multi-talented wifey ke naam ke aage aaj ek aur success jud gayi hai…" She smiled and said, "Toh iss success pe aap mujhe kya denge mere pyaare pati ji…" He kissed her forehead and said, "Voh toh tumhe pata chal jayega… Pehle jao washroom mein tumhari dress ready hai.. Go and get ready… No questions… Tumhare liye ek choti si party organise ki hai… Ready hoke neeche aa jao.." She got ready in a beautiful sleeveless black coloured net saree and went down. Sidharth forwarded her his hand and took her to everyone while whispering near her ear, "Har baar tumhari inn looks se mera toh katal hi hojata hai… Kya beautiful wife hai meri…" Their cute romance was interrupted by none other than Shehbaaz who said, "Jiju agar aap dono ka romance ka quota jo kabhi samapt nahi hota vo thoda sa rukk jata toh hum bechare bhi Shehnaaz ko congratulate karlete… Nahi matlab aap hi ki hai ye lekin hamara bhi thoda sa hak hai ispe…" Sidharth passed him a look and he ignored it. He straight away went to Shehnaaz, gave her a side hug and said, "talented toh tu thi hi motto par aaj toone hum sabko proud feel karvaya hai… Pehle toh toone uss bacche ki jaan bachayi aur phir ab apni iss campaign se na jaane kitno ki jaan bacha legi… Dusra toh Doctor sahiba aap deserve karti hain… Congratulations for 200 successful surgeries…" Her mom-dad together gave her blessings and said, "Jeeyondi vasdi reh puttar toone saada seena garv se chauda kar ditta…" Neetu di hugged her and said, "You truly define women empowerment… Ladkiyan agar aise aage badhen toh bhala kisi ki kya majal ke unhe udne se rok paaye…" Rita ji came towards her, held her hand, kissed her cheek and said, "Tum sahi sense mein ek doctor ho jo angel ki tarah logon ko ek nayi life deti hai… Congratulations bache…"
Everyone were celebrating when Kushal, Raghav and Vindu ji entered shouting, "SURPRISEEEE…." Shehnaaz warmly welcomed them and said, "Aap log yahan Udaipur mein…" Vindu ji replied, "Shehnaaz tu toh apni itni badi success hamare bina hi celebrate kar rahi thi… Not fair… Agar humein ye Sidharth phone karke na bulata toh humein toh pata hi na chalta kuch…" While Raghav said, "Haan yaar bhabhi yeh toh galat baat hai… Akele akele party… Humein bhi toh koi hak hai ya nahi aapke saath celebrate karne ka…" Kushal said, "Paraya kardiya Shehnaaz toone toh humein…" Sidharth interrupted and said, "Oye… Tum sabko maine celebrate karne bulaya hai naaki meri biwi ko tang karne…" Vindu ji patted his shoulder and said, "Oho… Mere patni vrata pati…" He shyly smiled on which Raghav said, "Sidharth bhai aap sharmate bhi ho… Mujhe toh laga aap hamare macho man ho…" Sidharth lightly hit him on his shoulder and said, "Oye chup kar… Aaj kal tu kuch zyaada nahi bolta.." Vindu ji said, "Toh phir main kam bol deta hun.. Tum dono ka saath mein ek acha sa dance toh banta hai ya nahi…" Sidharth smiled and asked for Shehnaaz's hand… They both headed to the middle and the song started.
~~"Mere Rang mein rangne vali pari ho ya ho pariyon ki rani… Ya Ho meri prem kahani… Mere sawalon kaaaa jawab doh…. Do na…"~~
The song ended…. Both of them were lost in each other and they didn't realise that the song has finished…. Raghav went near them and snapped his fingers in between both their faces saying, "Sidharth bhai mujhe pata hai bhabhi bohot sundar hai par baad mein dekh lena unhe… Abhi cake Kaat lete hain…"
Sidharth and Shehnaaz both laughed out loud on his funny banters and cutted the cake… After all the fun they got a group photo clicked.
~~THE END~~
SO HERE A BEAUTIFUL JOURNEY COMES TO AN END. THE MOTIVE OF WRITING THIS TALE WAS TO GET THE DEPTH OF A RELATIONSHIP OUT. HOW ONE MISUNDERSTANDING CAN LEAD TO SEPARATION?? HOW TO HANDLE EVERY SITUATION WITHOUT LEAVING EACH OTHER'S SIDE?? HOW TO VALUE EACH OTHER'S PRESENCE?? HOW DOES ABSENCE BREAK YOU AND HOW DO YOU REALISE THINGS WHEN IT'S TOO LATE?? HOW TO MEND THE BROKEN SPACES BACK AGAIN?? THIS IS WHAT I WANTED TO SHOW… I HOPE I COULD DO JUSTICE WITH IT.

SHOWER YOUR LOVE IN THE COMMENTS SECTION FOR THIS PART… LAST PART HAI DO AS MANY COMMENTS AS YOU CAN.  I WOULD REALLY APPRECIATE IF YOU COULD GIVE ME THIS LITTLE A RETURN GIFT IN THE FORM OF. DETAILED COMMENTS TODAY….