Chapter 2

Few days later...

Priya kaka,
Kaise hai aap, aur baaki sab? Sab thik hai na waha?aap aur baba apni dawaiyan samay par le toh rahe hai na?
Waise main yeh chitthi aapko isliye likh raha hu kyuki jald hi main wapas Hindustan aa raha hu aur apka bhatija Anirudh banke nhi balki Barrister Anirudh Roy Choudhary bankar. Jaante hai, main kitna utsuk hu aap sab se milne ke liye... apko dikha nahi sakta lekin bata toh sakta hu na?
Intezaar kariye ga mera, aa raha hu main aur ek naya Sapna apne saath lekar.

Aapka pyaara bhatija,
Anirudh

Reading the letter sent by Anirudh, Zameendar Trilochan Roy Choudhary who never cries...his eyes welled with tears of happiness. He was waiting for this from years and now the time has arrived to celebrate the return of his beloved nephew.

He then said "m..mera a..a.anirudh laut raha hai" and then in a tone that can be audible to anyone whether he/she is in any corner of the RC haveli..."arre bihari Jashn ki taiyaariyan shuru karo, hamara beta Laut raha hai vilayat se" then went for other preparations.

Here in Devpuri,

Bondita was sitting inside her house and knitting the Dori of the blouse of her Traditional Bengali Saree for the upcoming Durga Pooja Mahotsav...she was so excited and a constant smile was plastered on her lips, she doesn't know how many times the needle pricked her fingers, but didn't paid any heed, a thought was continuously running in her mind that,"kucch toh boht khaas hone wala hai uss din"
Her thoughts were interrupted by the louud scream of her mami sitting outside..."Aye Bondita kapda sil ke hua ya nahi...jaldi aa aur yeh gehu saaf karne mein madad kar meri" she answered in return..."Aayi mami..Oucch" the needle again hurted her soft fingers.

At night,
In RC haveli

"Bilkul babu moshai, zameen ekdum pakki hai, arre humne jaachi hai... aapka koi nuksaan nahi hoga.
From other side..."thik hai Trilochan babu, hum kaagazat taiyar karwaate hai, aap bas kal dastakhat karne aajaiye ga..woh humme dusre gaaon jaana hai isliye, aur aap hamare Devpuri ki bhi thodi sair kar lijiyega.
"Ji..ji hum waha aajayenge aur waha ki zameene bhi dekh lenge" Trilochan said but his mind was planning something else only.
"Ji Trilochan babu shubhratri",
"Shubhratri" he wished and ended the call.

In London,

Here Anirudh was all set to move back to India, he packed all his things and was keeping all the luggage in the taxi.
Soon he reached the port, and departed for India.