Part 11

As she reached the store,she found lights opened and half shutter down. She went inside but didn't find him. She got tensed. As raavi didn't find shiva, she went to the back room of the store but found it completely dark. She was about to enter when suddenly,she heard the sound of shutter closing. She rushed out and found shiva standing there. She rushed to him and bombarded him with questions.

Ra: (worriedly) kaha tha tu shiva?..............raat ke sade 11 baj rahe hai...aur tu ghar nhi aaya.........teri health phele se better hai pann puri tarha sahi nhi hai............tujhe abhi bhi rest ki jaroorat hai.........bina kuch khaye piye, bas kaam kaam kaam........janiti hu tujhe store se bahut pyaar hai par apna dhyaan bhi toh rakhna chaiye na........tujhe apni chodke har cheez ki chinta hai kabhi apni bhi kar-

Shiva shut her mouth with one hand and held her waist with another one.

Sh: kitna bolti hai tu........rajdhani se bhi tez chalti hai teri jubaan........meri bhi toh sun.......pheli baat meri tabiyat sahi hai........aur dusri baat ki abhi tujhe pata chal jaayega ki main yahan kyun ruka tha........(removing his hand from her mouth) ab shanti se chal mere saath bina kuch bole..........

He took her to the backroom. It was dark initially but as soon as shiva opened the lights she got amazed. Whole room was decorated with fairy lights and balloons. Raavi was pretty shocked at this. This was so unlike him. She felt that the moment has arrived when she can confront him with her dilemma and her insecurities.

Ra: shiva, mujhe tujhse kuch ba-

Sh: (putting finger on herlips) shhhh.......tujhe jo bolna tha tu uss din bol chuki.......ab bas main bulunga...........

Raavi didn't protest. Nowshe also somewhere wanted to know that how much shiva knew about his mistake. Shiva made her sit on a chair and he himself knelt him in front of her.

Sh: (holding her hand)raavi.......jaanta hu ki mujhe meri galtiyoon ke liye maaf karna bahut jayada mushkil hai.......meri galtiyaan hai hi nhi maafi laayak.......par phir bhi tujhseapni har galti, apni har batmeezi ke liye(joining his hands and bowing his head down) dil se maafi maangta............

She could see the pureness in his eyes today. The same pureness she saw when he said was with her in khandar and told her the truth about the kidnapping day. Today, she realized that this pureness was missing when he was asking her to sign divorce paper and was telling her to go. Her eyes welled up after hearing his words

Sh: (looking her with teary eyes) raavi (went close to her) mujhe lagne laga tha raavi ki main tere laayak hi nhi hu........kahan tujhe ache kapde pehn ne wale gentleman pasand the, kahan main jungali gwaar..........gussa aata tha khud pe ki kyun, kyun man tere laayak nhi hu.........pata mujhe shaadi ke phele din se tha ki shaadi jabardasti ki hai par ussdin jab sneha ne kaha ki mujhse shaadi karke teri zindagi barbaad ho gyi, tab vo baat dil me aisi chubhi ki dard sehn nhi hua......aisa nhi ki phele mujhe kisine jungle jaahil nhi kaha, jab sab ko tujhe ye kehte suna ki tere pati jungle jaahil hai toh bardaas nhi hua......uske baad teri diary padli........aisa laga jaise tu jo chahti thi uska ek percent bhi nhi hu...........bas uss waqt maine tay kar liya ki main tujhe iss majbori ke rishte se aajad kar dunga......tujhe teri khushi ke liye khud se alag kar dunga taaki tu kisi aise ke saath zindagi bita sake jo tere sapno jaisa ho.......aur isiliye maine tujhe khud se durr karna suru kardiya........bahut koshish ki tu meri baato se hurt ho jaaye aur apne aap mujhe chhod de.....paan tu their chipkali(chuckled)......jaane ka naam hi nhi liya........humesha kahti rahi ki mere sar pe naachegi..........

Raavi was so shocked at his revelation that she was not able to say anything. Tears just fall down her cheeks. She never saw shiva so broken and defeated. But right now all she could do was listen to him without any question.