Part 02

Here you go with the second part.... Do interact that's the only way I will be able to know how you feel ☺☺☺

Avni was in deep sleep when Sanvi entered her room..

Sanvi (crying): Uth jaa avni pls..,yaar uth naa... Aaj dramein mat kar.. Dadi ko ab tujhe hi sambhalna parega..

Avni woke up with a jerk..

Avni: Kya hai Sanu?? Subeh subeh kyu tang kar rahi hai... Yaara sone diya kar na,mjhy meri neend bht pyari hai...

Sanvi: Dadi ko kaun sambhalega?? Uth... Bohot bura haal hogya hai unka ro ro kar... Pls jaldi se utho aur unky pas jaoo,toot gyi hen wo...

Avni (tensed): Kya hua dadi ko? Kuch galat hua hai kia? Muhn khol na kya hua hai???

Sanvi:- Manav chacha aur Sandhya chachi ab iss duniya mae nhi rahhe.. Aaj plane crash mein unki maut hogae...

Avni(shocked): Kya?? Maa Baba ke baad ab wo bhi...

Drops of tears made there way through her eyes...

Avni (in a low voice): Bhagwan unki aatma ko shanti de... Aur dadi ko unke jaane ke gam ki sehn paane ki shakti...
Mana mein unsy utnsy attached nhi thi...
Lekin Dadi...unho nae apne dono beton ko kho diye....
Mai unke paas jaati hun Sanu... unhe is waqt meri zaroorat hogi..

She moved out of her room and went towards Dadi's room where she sat hugging a photo frame and crying her heart out...

Dadi(sobbing); Pehla mere Ashish aur Ayesha aik accident mein maare gye aur aaj mere Manav aur Sandhya ko bhi tune mujhse cheen liya.... Ek maa k seene mae kitna dard hota hai jab uske bache usse pehle iss duniya se chale jaate hen.... Umar meri dhal rahhi hai aur duniya mere bache ek ek karke chod rahhe hai... Kyu meri itni pariksha leta hai tuh,kya ek pariksha kaafi nhi hai mere sabr ko parakhne ke liye???

Avni(crying): Bass dadi aap aur na royen pls,aapki tabiyat bigad jayegi... Pata nhi ki bhagwan humesha humare saath aise kyu krte hen?
Aapne pehle itna sabr dikhaya hai na ab pls aage bhi himmat banaye rakhye ga... Ap ny to mujhe bhi sambhalna hai na..
Apni dadi ko rota dekh iss Avni ka dil toot jaata hai... Mai jaanti hun ki yeh asaan nhi hai,lekin shayad issi ka naam  zindagi hai Dadi...Himmat dikhani hogi aapko dadi....
Aryan aur Maa Baba k guzar jaane ke baad aap hi meri himmat hen aur mera parivar bhi... Apne khud ko nhi sambhala toh iss bhikhri hui Avni ke tukro ko kaun jorega... Btaye???

And she too broke down in her arms crying bitterly,hugging each other.... In some time dadi fell asleep and gauri came out of her room silently....
She went in front of an idol of God...

A: Apna asli rang aakhir dikha hi daala na aapne... Kya tha meri khali zindagi mae jo usse aur khokla karne mae tulle hue hen?? Maine ya meri dadi nae aapka kya bigara jo aap humse badle nikal rahe hai?? Dadi ki jawani mae hi dada ji guzar gye, mere judwa bhai Aryan ko mujhse cheena phir jab mai 6 saal ki thi tab mere maa baba guzar gayye... Mujhe dadi nae humesha se yahi sikhaya hai ki
aap humare dost hai,lekin meri dadi ki zindagi ki khushiyon ko lutne waala kabhi bhi mera dost nhi ho skta.. Aaj aur abhi mai apko apne ghar sy bahar nikalti hun....

And she started lifting the big idol... Sanvi,who was watching her, rushed towards her..

Sanvi: Pagla gyi hai kya?? Dadi ko aur dukh kyu dena chahti hai tu?? Wo aaj tak sirf bhagwan par apne bharose ke wajah se zinda hen warna toh Ashish chacha ki maut ke din hi wo marr gay thein...
Dadi ko aur dukh mat pahuncha,meri tujhse request hai... Pls Avni,yeh paap mat kar... Kahin isse koi aur bari musibat na ajaye... Abhi tu gusse mae hy isliey yeh kadam utha rahi hai lekin baad mae tuh afsos karegi...

She said folding her hands while Avni just nodded and moved into her room,with the door banging behind....

Later everybody came out for having food....

Rani (servant): Maaji aaiye aap log khana kha lijiye....

The affair at the table was silent... Avni finished her food. She quickly got up and started to move to her room..

Dadi: Beta channe khalo na... Tmhare papa Ashish ko bht pasand thay....

She again sat down and finished having it.....

Dadi: Tmrhi behan Juhi bhi ab yahen aajayegi... Humarey saath yahin rahegi.. Ab uska hai hi kaun humare siwa..

Avni: Manav chacha ki wo beti... Juhi???

Dadi: Janti ho na tm usse?? Yaani ki tumko wo yaad hai...

Avni: Ji ji jaanti hun... jab bohot chote the tab miley thay hum.... Neil ,humari aur unki kaafi achi dosti ho gya thi... Hum khub sharartein krty thay aur maaji hum teeno ko phr khub danti thein ...
Kabhi kabhar toh humme usse bohot jalan bhi mehsoos hoti thi kyuki maajii usse bohot pyaar karti thein... Aisa lagta tha ki wo Sandhya chachi ki beti nhi hai balke maaji ki apni hi beti ho... Wo bhi maaji ko choti amma bolati thi... Humein bilkul pasand nhi tha jab wo humari maaji ko amma bulati thi,ku k amma to wo srf meri thein na..
Phir Neil se bhi itna chipakti thi... Usko kitni baar batana parta tha ki Neil humare best friend,humary yaara hen..

Dadi: Humne jitna socha tha,tumhy usse kahi zyada yaad hai Ishana... Lekin ab tm bachpan waali harkatein nhi krogi.. Thk hy?

Avni: Arey nhi Dadi.. Ab nhi karenge hum.. Ab hum barey ho gyee hen...

Dadi: Ek aur baat tmhy btana chahti hun. Wo....

Avni: Bolye na Dadi.. Kia wo??

Dadi: Wo... Juhi,Manav aur Sandhya ki beti nhi hai...

Avni- Mujhe pata hai... humare yahan humein beta bulate hen... Baba bhi mujhe apni beti nhi beta maante thay...

Dadi: Haan Avni wo to hai... Lekin Juhi Manav aur Sandhya ki apni aulad nhi hai... wo...

PRECAP: The Truth....

Do pardon errors... If by mistake I have mentioned any character of Ishqbaaz do tell me... because I have always written on them so it may happen that in flow I have mentioned them....

............................

Summary (English translation):-

It starts with Sanvi trying hard to wake up avni.... She was crying and asking avni to get up fast,and console dadi who has broken down miserably... Avni gets up with a shock and gets informed that her Manav Chacha and Sandhya Chachi are no longer there in this world... They died in a plane crash... She rushes out of room saying that dadi needs her...
On reaching her room she sees dadi hugging a photo frame and crying bitterly...
Herself crying she tries her level best to console dadi who lost both her sons.... Dadi blames her fate that how it betrayed her each time,how she first lost her husband at a young age,then her younger son Ashish and his wife Ayesha who died in an accident and now her elder son Manav and his wife Sandhya..... They both cried hugging each other.. Soon dadi falls asleep and avni leaves the room...
She goes and stands in front of the idol of god and questions him about what had she or her dadi done to recieve such a punishment... Why he was trying to break them down further and how empty their life already was... with anger at its peak she tried to remove the idol of God from her house... but Sanvi comes in the meantime and stops her from doing the sin... seeing Sanvi plead she stops and moves into her room...
Later having food was a silent affair... when avni was done having it... and was just moving to her room... dadi called her and asked her to have some chana as her dad Ashish used to love it... without any questions she again sat down and ate the chana...while she was having... dadi informed her that Manav's daughter Juhi would be henceforth living with them... she confirms that whether avni remembers her...
Avni tells her that she remembers her very well and that when Juhi had come here they had become very good friends...
Sometimes she used to even get jealous of her when she used to call her maaji as choti amma... and even her mom used to love her a lot... she used to feel as if she was her moms daughter instead of Sandhya Chachi.... and most importantly she used to hate how close she used to get to Neil... and how she used to keep on reminding her that Neil was his bestfriend....

Thank you..