ᒪOᐯᗴ ᗩᑎᗪ ՏᗴᑕᖇᗴTՏ (II)

Continued....

The next day when Haseena woke up it was 12pm.Finding the room empty she went outside to find Anubhav entering the gate carrying two bags..vegetables peeking out of one of them.

" Jaag gayi aap?Ab tabiyet kaisi lagrahi hain?" He asked entering the room..she followed him.
"Kal adhi raat ko tez bukhar aaya tha aapko..bhor hone k baad bukhar utra aapka...aap so Rahi thi toh aapko Bina jagaye hi bazaar chale gaye. Hum bhojan banate hain aap baithiye."

Haseena sat silently without any arguments as she was already feeling weak.

HM in mind:

Yeh bukhaar ko bhi aaj hi aana tha..socha tha subha hote hi yaha se nikal jayenge..par agar abhi nikle toh station pouchne se pahele andhera ho jayega..nahi hum isswaqt khatra nahi le sakte kaafi kamzor hain hum abhi.

Her chain of thoughts were broken by Anubhav's voice.
"Haseenaji kis chinta mein khoi Hui hain aap?"
"Huh!...nahi kahi nahi..aap kuch kahe rahe the?"
"Hum bas yahi puch rahe the ki khichdi k saath aapko dahi pasand hain ya achar?"
"Kuch bhi chalega."she replied still lost in her thoughts.
------
It was before dark when Haseena's sleep broke..she found Anubhav sitting on his study table and writing something.She looked out at the orange sky and the birds flying back to their nests probably to their babies.She suddenly wished she could go and rest in her Ammi's lap..Her trance broke when Anubhav called her.."Ab kaisa mahesus kar rahi hain?"
"Kaafi Bahetar ummid hain ab aur bukhaar nahi aayega."she replied smiling.

Anubhav and Haseena were having dinner prepared by Haseena.Haseena decided to break the silence.."Anubhav..(he stopped eating and looked at her..she continued..)woh hum bas aapko shukriya kahena chah rahe the..apne humari jaan bachayi hain..agar kal raat aap hume apne ghar mein nahi rakhte toh woh log shayad hume dhoond lete aur maar bhi dete..aapka tahe dil se shukriya.Hum kal subha jaldi yaha se nikal jayenge."

"Humara kartavya tha..waise bura na maane toh ek baat puchein?(she nodded)aap yaha se kahan jayengi..nahi matlab kisi dost ya rishtedaar k ghar?"

"Humare paas Jane ki koi jagah nahi hain..bas yaha se dur jaana hain..taki unlogo k haath na aayein."

"Aap police complaint kyun nahi karwati..aap kal humare saath chaliye FIR darj karwaiye aapke Bhai k khilaf." He suggested.

"Nahi nahi..police k chakkar mein padenge toh gadbad ho jayegi."she thought." Koi faida nahi hain..yaha ki police bhi unse darti hain..humara yaha se dur chale jana hi thik hain." She spoke sadly.

"Dekhiye Haseena humari baat maane toh apko gaon se bahar nahi jana chahiye...kya pata shayad woh log gaon k bahar aapka intezar kar rahe ho?Hum sarpanch ji se baat karke aapke rahene ka intezaam karwa sakte hain..itna bharosa hume hain ki woh hume niraash nahi karenge.."
Haseena was about to say something but stopped..
"Isswaqt inse zyada bahes karenge toh shayad inhe shaq ho jaye.Kal hi Rudra se baat karni hogi."she thought.
"Humare paas aapka shukriya ada karne k liye sach mein shabd nahi hain Anubhav.."she expressed her gratitude.
-------
Next Day,

Anubhav requested the village chief to arrange a place for Haseena.The chief was a kind hearted man..he suggested that Haseena can stay in the small Hut by the river..it belonged to him so she can make herself comfortable there for as long as she wants.

Anubhav was trying hard to write a poetry but his mind kept travelling back to Haseena."Haseena wahan Nadi kinare akele rahe rahi hain..humne sahi kiya kya unhe waha bhejke" Then it striked him that he hasn't arrange and food or drinking water for her...
"Sach mein budhhi bhrasht ho gayi hain humari." He packed some dal and roti in a steel tiffin box and took a bottle of water and went out of his house. Luckily he found a bullock cart passing by" Kaka Nadi kinare chalenge" "ji ji masterji baithiye.."
-------
After sweeping the floor Haseena spread a jute mat on the floor and sat on it exhausted."bapre kitni dhul thi yaha"she murmured to herself while pulling out a small cell phone from the waist band of her saree.
She dialled a number..the person on the other side picked up after two rings.
"Haseena..kahan thi tum..pata hain yaha humari jaan halak mein atki hui thi..kahan ho isswaqt..thik ho na?"the man bombarded her with questions.
"Shaant ho jao Rudra hum thik hain..Yaha Mandola gaon mein hain..parson rat ko maare hi jaate agar yaha par Anubhav nahi milte.."

"Yeh Anubhav kon hain?"

"Yaha gaon k school mein Hindi teacher hain..Acche aadmi hain..hum 2 din unke ghar par the..aaj ek alag ghar mein rahene ka intezaam kar diya hain unhone..par Rudra hume yaha se jaldhi nikalna hoga..aur boss se milna hoga."

"Bilkul nahi..abhi Jahan ho wahi chhupi raho...gaon mein woh log koi activity nahi karenge..wahan safe ho tum.Sahi waqt aane par main inform karunga tumhe."

"(Sighed)thik hain..tum apna dhyan rakhna."

"Bilkul..aur tum bhi Haseena alert rahena...and aur uska dhyan rakhna?"

"Apni jaan se zyada."she replied and hung up when someone knocked on the door.

"Humare yaha isswaqt kon hoga.."she moved to the door tucking the phone back in her waist band.

"Kon hain aap?" She asked the man standing infront of her.The man didn't reply but went inside pushing her closing the door behind.

To be continued....
Do vote and comment if you liked the chapter.
Thank You.

ANUSEENA-The Love We Share(Anuseena Shorts)✓जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें