Chapter 48

All the cadets and mentors get ready for taking the first step of their mentorship program. "Pooja tujhe Major Nayyer ne kyun bulaya tha?" asks Naina, pulling the zip of her bag. "Mat puch Naina, kyun bulaya tha uss muchhad ne!" "Kyun?" asks Naina, creasing her brows. "Kyunki mujhey bhi nahi pata" "Matlab?""Arey Naina main ja hi rahi thi uske room mein, tabhi Huda ka call aa gya. Socha uski baat sunn kar baad mein uss muchhad ka bhi call receive kar lungi. Main gayi bhi thi uske room mein, par uss muchhad ne kaha ki main do (2) minute late ho gyi aane mein. Ab tu hi bata Naina, thoda bohot idhar-udhar to chalta hai na?""Phir kya hua?""Hoga kya? Suna di saza!" "Saza? Kaisi saza?" asks Naina, getting tensed."Room ki safai. Such bata rahi hun Naina, ye Major Nayyer ka kamra kisi kabadkhane se kam nahi hai. Pata nahi duniya bhar ke kitne faltu cheezein rakhe hue hain apne paas. Aisa lag raha tha jaise KMA ke saare batches ke information aur photos issi ke paas hon. Mujhey to lagta hai iska cross-connection lag gaya hai jo 2015 mein ye aa gya. Issey to koi aadi-kaal mein hona chahiye tha" "Kya kaha tu ne?" asks Naina, getting excited. " Mujhey to lagta hai iska cross-connection lag gaya hai jo 2015 mein ye aa gya. Issey to koi aadi-kaal mein hona chahiye tha" Pooja repeats the line for her. "Nahi ussey pehle" Naina points, with her index finger, creasing her brows, thinking seriously. Pooja thinks and replies,"Aisa lag raha tha jaise KMA ke saare batches ke information aur photos issi ke paas hon. Kyun?" "Pooja mujhey Major Nayyer ke room mein jana hai" "Kya? Kyun? Marna hai kya?" Holding Pooja's right arm Naina says, "Please Pooja mujhey jana hai" "Jana hai! Theek hai yaar, par thodi der mein to humein nikalna hai!" Checking the time, Naina says,"Abhi bhi time hai nikalne mein. Chal na Pooja please"."Theek hai chal!"

While all the other first year cadets were busy in getting ready and setting into the bus, Naina and Pooja run towards Major Nayyer's room. On their way, they meet Dr. Mishra. Naina and Pooja were in rush so they were about to collide with Dr. Mishra. Holding Naina, Dr. Mishra says, "sambhal kar cadet. Itni jaldi-jaldi kahan bhaage ja rahi hain aap dono?", smiles Dr. Mishra. "Wo ma'am, actually Huda hai I think wahan, bus ussi ko bulane aaye the" "I am sorry ma'am maine apko dekha nahi aur aise collide ho gaye"says Naina. Turning towards Naina, Dr.Mishra says,"it's okay cadet. Aisa hota hai. Kayi baar log apke samne hotey hain, par aap dekh nahi patey" smiles Dr. Mishra. "Well anyways I am sure you are in hurry and apko bus tak bhi jana hoga. So finish your task fast". Her words reminds them that they are getting late, they rush towards the room while Dr. Mishra walks towards the bus.

As they reach the room, Naina with a disappointment in her eyes and sadness and frustration in her voice, finds the room locked. Pushing the lock, she curses her luck, "ye to locked hai!" "oye hatt tu!"says Pooja, pulling Naina back. "Such Naina mujhey lagta hai, main tere network mein zada din rahi na to mera dimag bilkul block ho jayega. Jasusi karne nikli hai, aur tedhe raste bhi nahi pata!" Naina listens to all her scoldings silently, and waits to see what Pooja is going to do. Bringing out her hair clip, Pooja unlocks the door."Dekha? Hum ladkiyon ki accessories kitne kaam ke hotey hain!",winks Pooja. Naina smiles, and shakes her head, feeling relived and pushes her a little, asking her to get in quickly.

Getting inside, they start with their search. They don't miss any corner of the room. Suddenly, Naina reaches the bunch of files kept on a side table and shakes each file to find something hidden. Suddenly a white envelope falls on the floor and all the pictures inside, scatters on the floor. As this was happening, Pooja simultaneously says in a tensed voice, "Naina chal koi aa raha hai""Pooja tu ja main aa rahi hun" says Naina, her eyes transfixed on the pictures. The pictures were of Naveen with a girl. But the only problem was that the girl had a mask on her face which becomes a barrier for Naina to recognize who she is. "Main tujhey chor kar nahi jaaney wali!" Realizing that this can put Pooja's life in danger, Naina forces her to leave, saying, "Mujhey kuch nahi hoga. Tu ja Pooja please",she pushes her out of Major Nayyer's room. With sorrow in her eyes, Pooja leaves anyhow. Naina turns back towards the bed.