Revealing The Unspoken Past

Sana sat there numb. She wanted to get up and run to her room. But she couldn't trust her legs. She could feel Pari's eyes on her.
Pari: Sana chal mere sath.
    She took hold of Sana's hand and brought her to her room. She made Sana sit on couch and brought water for her.
Pari: Le pe.
    Sana shook her head and Pari kept the glass aside. She sat besides Sana and took her hand in hers.
Sana: Kyu karta hai vo aise hamesha mere sath Pari?? Kyu?? Mai aapne aap ko usse saup deti hu puri tarah aur vo muje aise gand ke tarah utha kar feek deta hai.
     There was a knock on the door. Pari opened it and saw Sid standing in the doorway. She was very angry with Sid.
Pari: Bolo bhai??
Sid: Pari baba bula rahe hai tuje.
Pari: Thek hai.
    He looked inside to see Sana sitting with her face in her hand. She was sobbing. He wanted to die. Sana looked up and their eyes met. He turned around and was about to leave when she called.
Sana: Siddharth ruk.
    He stood not turning back.
Sana came out of the room.
Sana: Yehi rukna. Pari tu jaa. Mai thek hu.
    She went to her room and came within seconds. She had the blue velvet box in her hand.
Sana: Yeh le. Pakkad. Sharma mat. De us madam ko apne. Jis kaam ke leye diya tha, vo to ho gaya. Ab yeh mere kuch kaam ka nhi. Par tere kaam aa sakta hai.
    Sid took it without saying anything and left. Sana ran to her room. Collapsing on the floor and cried for the love which was never hers. She had decided she will not beg. And she will not.
     Sid was walking to his room. He wanted to flung that box out of the building and he wanted to flung himself too. He saw Pari coming through the corridor. Pari came and stood in front of Sid.
Sid: Pari Sana ke paas jaa.
Pari: Bhai aapne yeh bahot galat kiya hai. Mai bahot naraaz hu aapse. This is not done.
    She ran towards Sana's room. She was sitting on the floor. Pari went and sat next to Sana and took her in her arms. She cried with so much pain, that Pari had tears in her eyes.
Pari: Sana please aise mat kar. Sana, tu sun rahi hai Mai kya bol rahi hu??Chup ho jaa. Mat de apne aap ko itna dard.
    She was not in the state to listen. She felt she will die of this pain. She wanted to die. She got up and started searching something.
Pari: Kya dund rahi hai Sana??
Sana: Mera mobile kaha hai??
     She spotted the mobile on the table picked it up opened her gallery and showed Pari the picture of her and Sid in that bungalow and their date night.
Sana: Dekh Pari hum dono kitne acche lagte hai na ek sath. Dekh?? Fir vo kisi aur ka kaise ho sakta hai??    
    Pari tried to take the mobile from her hand, but she pulled it away.
Sana: Pari muje Siddharth chahiye. Please Pari please. Mai kya karu. Mai kya karu. Pari bahot dard ho raha hai.
    She was crying like crazy. Pari was scared now.
Pari: Sana please shant ho jaa. Muje dar lag raha hai teri haalat dekh kar. Mai mummy ko bulaau??
Sana: Shhh nhi. Siddharth ka mere sath jo tha vo sab chupa kar tha. Usse sharminda mat kar. Yeh secret tha aur hamesha aise he rahega. Usne muje apne laayak he nhi samja. Nau saal pehle bhi aise he dard mila tha muje. Aur dard bhi ek he aadmi se mila.
Pari: Accha please ab tu uth. Chal vaha bed pe chal.
    She got up with the support of Pari. Pari made her lay on the bed. Tears were streaming from her eyes. Pari came and sat next to her taking her hand in hers. Sana has gone quite suddenly. She spoke after few minutes.
Sana: Siddharth se pyar karne me muje kya mila pari?? Zindagi bhar ke mohabbat, ek pal ki naakaam mohabbat me badal gayi. Pari aaj mai khud se vada karti hu. Aaj ke baad muje Siddharth se kuch nhi chahiye. Mohabbat bhi nhi.
    She wiped her tears and sat upright. She looked at Pari's scared face. Poor Pari. She should be enjoying her pre wedding functions and here she is looking after her shattered into pieces, cousin. Pari was looking at her intently. Sana wiped her face with her hand and forced a smile.
Sana: Mai thek hu. Tune aise muh banaya hai jaise mai mar gayi hu. Apne expression change kar.
    She laughed out aloud.
Pari: Yeh hasne ke baat nhi hai.
Sana: Are abhi to tu muje chup kara rahi the. Abhi mai has rahi hu to bhi  tu mana kar rahi hai. Chal jaa tu apne kamre me. Mujhe sona hai.
Pari: Nahi mai yaha tere paas he hu.
Sana: Are don't worry. Mai kuch aisa vaisa nahi karungi. Muje mere maa, baap, dada, dadi se bahot pyar hai. Muje kuch hua to usse koi farak nhi padega. Par mere ghar waalo ko padega. To tu fikar mat kar.
Pari: Aur mujhe bhi padega.
Sana: Mai jaanti hu.
    Sana spread her arms and they both hugged each other. Sana has gone quiet after that and she fell asleep. Pari removed her mobile and called Adi.
    There was a knock on the door and barged in Adi and Pari. The room was in darkness and Sid was sitting on a chair next to the window. He had a cigarette in his hand.
Adi: Muje lag raha hai mai iska khun kar du.
    Pari went near Sid and sat on the floor in front of him. Adi switched on the lights. Pari was shocked to see Sid with red, teary eyes. He wiped it with his sleeves.
Pari: Bhai yeh kya hai?? Aap yaha aise ho. Sana vaha pagal hue padi hai. Kya chal raha hai??
Adi: Bas kar yaar ab yeh Siddharth. Tu pagal hai kya. Tu batata kyu nhi hai, kya problem hai. Aur agar tu ek baar bhi bola ke nhi bata sakta, to I will punch you.
Pari: Adi tu chup rehga thodi der.
Adi: Ha puch puch tuje batayega tera bhai. Khud ke sath sath ek maasum ladki ke life kharaab kar raha hai.
Sid: Us maasum ladki ka baap he nhi chahta ke mai usse rishta rakhu yaar.
    There was silence in the room. Adi went quiet and Pari couldn't form any words. Sid took his head in his hand and cursed loudly.
Pari: Uncle?? Kyu?? Kab??
     Sid could still remember that night. When Sana has kissed him. He had gone wild. He knew at that moment that he loved this girl, as he had never loved anyone else. He had a girlfriend taniya at that time. She was over possessive and made a lot of tantrums. He would enjoy Sana's company. Whenever he met Taniya he would feel stressed. Sana was full of life and her innocence, made her more beautiful. Sana's dad had come that day to Mumbai. He said he had some work there. Sid doubts it. He must have come just to talk to Sid. That night after dinner, there was a knock on the door. Sid opened it to find Santok uncle standing in the door way.
Uncle: Kya Mai andar aa sakta hu beta.
Sid: Ha ha aaye na uncle.
    Sid let uncle in.
Uncle: Zara darwaaza band kar lena muje tumse bahut zaruri baat karni hai.
    Sid was confused and he did what he was told to do. Uncle sat on the sofa and Sid on the chair opposite him.
Sid: Jee boliye uncle??
Uncle: Muje tumse Sana ke baare me baat karni hai.
Sid: Sana??
Uncle: Beta vo tumse bahot attracted hai. Bahot pasand karti hai. Tum bhi usse bacchi samaj kar pamper karte honge. Par yeh kuch zyada ho raha hai ab. Vo apne ghar rehna he nhi chahti. Padai me uska dyaan nhi hai. Sola saal ke bacchi hai vo. Usse lag raha hai vo tumse pyaar karti hai. Par yeh sahi nhi hai. Abhi usne bahot zindagi dekhni hai. Bahot se ladke bhi aayege uske life me. Yeh tumhare leye bhi thek nhi hai. Tum itne bade ho, samjdaar ho. Tum samaj sakte ho mai kya kehna chah raha hu. Mai kahunga to zidd me aa jaayegi. Bahot ziddi hai vo. Tum apne tarike se usse apne se dur karo. Aur please aise karo ke fir vo tumse kabhi na mile. Tum samaj rahe ho na Mai kya keh raha hu. Tumhare aur uske age me bahot farak hai. Mai yeh nhi keh raha ke tum acche ladke nhi ho. Tum to bahot he badiya insaan ho. Par tum Sana se bahot bade ho aur uske leye sahi nhi ho. Please usse apne se band ke mat rakho, ke vo apne leye koi dusra apne age ka dekh he na sake.
    Sid was looking at his hands. He was not able to say anything. This was Sana's dad and he was right on his part. Sana was too small. She may like any other boy of her age, later. Why should he bind her to him.
Uncle: Vada karo mujse, ke tum zindagi bhar, usse dur rahoge aur usse apne zindagi me wapas nhi aane doge.
    Sana's dad had tears in his eyes. He was worried for his daughter and Sid totally understood. He got up and went to her father
Sid: Uncle Mai samja dunga usko.
Uncle: Nahi beta sanjana nhi hai. Dur karna hai usko apne aap se.
     Sid felt his heart is been ripped out of his chest. But he will do it. For his love for Sana.
Sid: Mai kar dunga uncle. Vo ab kabhi wapas nhi aayegi yaha. Aap tension mat lo.
Uncle: I'm sorry beta. Agar meri koi baat ka bura laga ho to. Mai tumhe galat nhi samaj raha. Par vo naadaan hai.
Sid: Mai jaanta hu uncle. Aur mai apna promise kisi bhi halat me nhi todunga.
    Sana's dad has left and Sid had tears in his eyes. He wiped them and made up a plan. Saying was easy, but breaking Sana's heart was much more tougher.
He called Taniya the next day. He was being more loving towards her. He saw Sana coming towards his room. He pulled Taniya on his lap and started kissing her.
Taniya: Aaj bahot pyaar aa raha hai tumko??
    He saw Sana standing in his doorway.
Sid: Vo Sana hoti hai na hamesha aas paas.
Taniya: Vo hogi to tum muje ignore karte ho.
Sid: Nahi baby, aise nhi hai. Ab relative hai isleye bardaasht karna padta hai. Hamesha aakar chipakti hai. Irritate hota hai muje bhi. Par mana kaise karu samaj nhi aata. Tumhare sath time spend karna hota hai, par beech me tapak jaati hai.
Taniya: Bewakuf ladki. Shaayad tumhare pyaar me hai.
Sid: Ha hogi. Par mere life me to uski jaisi bahot aayi aur gayi. Muje koi farak nhi padta. But baby you are special.
Taniya: To tum usse bolte kyu nhi.
Sid: Ha abhi pass aayi to uski jagah dekha dunga.
    They both heard a sob and turned towards the door. Sana had tears in her eyes.
Taniya: Suna na tune sab?? Ab dur reh mere boyfriend se. Vo bichara bol nhi pata hai, to tu uska fayda mat utha.
    Sana had ran out from the doorway. And Sid life had fallen into pieces. That night she had caught him in the corridor. She pulled him by his arm
Sana: Siddharth tu muje yeh pareshaan karne ke leye kar raha hai na??
Sid: Sana pehle mera hath chod tu. Muje bahot irritate karti hai tu. I'm fed up yaar. Meri girlfriend hai, jissi Mai bahot pyaar karta hu. Hamara relationship tere wajah se kharaab ho raha hai.
Sana: Tu usse pyaar nhi kar sakta. Fir tune muje jo kiss kiya uska kya??
Sid: Ab tu baar baar mere pass aayegi to Mai bhi behkunga na.
Sana: Please Siddharth mere sath aise mat kar. Mai bahot pyaar karti hu tujhse. Please Mai nhi reh sakti tere bagair.
Sid: Pyaar??
    He started laughing loudly.
Sid: Pyaar kaha se aaya yaha pe. Tu hai kya cheez. Apne aap ko dekha hai aaine me?? Mai pyaar karunga tujhse??
    Sana pushed him away from him.
Sana: Tu bahot ganda hai. Mai tuje kabhi maaf nhi karungi. Kabhi nhi.
She ran away, leaving him lifeless. He had seen her last time when she was sitting in the car to go back to Punjab. She had turned and looked at him pleading him to call her back. But he had turned away, keeping the promise he had made to his father. And he will always keep that promise.