Aye zindagi gale laga le*

AGRA  | CASE DISCUSSION

"Papa.. I don't think we should press so hard. Mr Khanna hamare client hain so unke  liye case to jeeta ja sakta hai par alimony substantial rak sakte hain. Aakhir aap bhi to jante hain ki unke wife ke khilaf aaya affair ka aarop jhoota hai.. Wo sirf uska dost hi nahi , usse chota bhi hai."

"Shravan " replied Ramnath calmly " hum  lawyers hain. Aur aaj kal human rights ke committee bhi paise walon ka hi saath deti hai. So focus and jitna kum in gold diggers pe meherbaani jataoge utni jaldi case khatam kar paoge"

"Sirf proof aur evidence case nahi jeetta papa. Humare usool bhi to hain. Aakhir sirf ek wakil hi ek insaan ko gavah aur ek kagaz ko saboot bana sakta hai aur mita bhi sakta hai. I think we should go for an off court settlement "

"No Shravan, uski weekness is case ke court mei  khulne mein hi hai. Ab wo sahi ho ya galat, affair ho ya na ho... agar baar baar us aarop pe headlines chapenge to society mein uska image to kharab ho hi jayega. Don't forget, she is also into business .. aur uske liye ache contacts aur networks bhi kaafi zaroorat hai.  Beete huye sach ke peeche bhag kar apne future ko barbad nahi karegi.  Case ke ek din khatam hone se pehle hi karodon ki alimony se  sirf case khatam karne ki maang par utar aayegi.. you know, you should play the weakness and make our strengths. Sometimes we need to fight grey cases too. Uspe jitna hum benefit of doubt apne aap ko dein, utna confidence ke saath lad paaoge"

Shravan was stunned. This was not a new age philosophy but to hear his father tell that with ease and to preach it was disturbing. "Kya hum jeetne ke liye kuch bhi kar sakte hain?"

"Shravan! Mera matlab hai jab baat sirf options aur opinions pe ho , to humein aapne aap ko galat maan ne ki koi mazboori nahi hai. Agar uske baat saboot hai to mein kabhi uske khilaaf nahi jaata but baat sirf tumhare vishwas pe hai to....."his voice trailed off marking the end of discussion.

Shravan observed absentmindedly as his father gathered all details for the case. He needed a break! Sumo.. yes he will call her...  her voice can still bring some calm to him. "Hello sweetheart... " he could barely speak as his father summoned him to leave.  He quickly cut the call and rushed out. Well ! Just get over with it.Much as he protested, he could not stop himself from believing that perhaps the same had happened to his mom.. was she really innocent? Well, his thoughts wandered back and forth between Nirmala Ahuja and the current Mrs Khanna . Slowly against his wishes the seed of suspicion had grown to a full fledged tree as the case got wrapped up and Mr Khanna got away with his whims.

Shravan could barely stop himself from personally writing out a cheque to her. He knew she was not short of money but it was more a question of character assassination and the damage was done! He mentally made a note to open a trust from his earnings to help had been legally wronged .

"Shravan. Thank you so much. This calls for a party! Aap ke papa ne kaha ki aapke vocal infections ki wajah se aaj unhe aana padha aur  sab aap hi ka kamaal hai. " Shravan weekly smiled. His father might have been vicious to the world but he could not even bare to tell and old friend that he had replaced his son, as Shravan found himself incapable of fighting it.

The party was arranged, celebrations were in order. Shravan managed to take himself through it all like a puppet. If his doubts were confirmed, he could still stay away from her mother as he felt no remorse there . She had never tried to even contact for 10 years. But Sumo.... he had shouted at her, ignored her, insulted her, while all she had try to do was to tell him the truth.  Guilt ate him up but the thought of questioning his father was way tmore painful. That would corrode him . He had to do it and the act was not easy.

As they travelled back home, there was an eerie silence and his father sensed the tension.  Once they had retired for the day, Shravan found his father walk into his room looking rather disturbed.
" Shravan... mein jaanta hoon tumhare dimaag mein kya chal raha hai. Dekho, dus saal pehle tumhari ma jab humein chodkar gayi thi tab uski koi majboori nahi thi.  Uska apna kaam tha, acha ghar tha, jawan hoshiyaar ladka tha jo usse bahut pyaar karta tha aur ek aisa pati jo uski har batein sahta tha. Uska affair ho ya na ho, wo chahe ghar ke bahar jo bhi karein use meine andekha hi kiya hai. Kabhi use ghar ya humein  chodke jaane ko nahi kaha par haan... jab wo tumhe uske saath leke jaana chahti thi meine mana kar diya. Aise aacharan wali ke ghar mein ek ladka apni adolescence guzarega to uske parvarish kaafi galat hoga.  Meine mana kiya aur usne doosri baar poocha bhi nahi. Bus jaan chudake bhaag gayi. Agar tum mujhe chodkar, uske saath rahna chahte ho to ja sakte ho Shravan "

Shravan Ki Sumo, Sumo Ka Shravan जहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें