Part 6

Next morning, khushi got up and said: amma, babuji,buaji.. humey lucknow jana hoga.(I have to go to lucknow)

Buaji: hai rey nandkisore..ab lucknow mein kaahey jaana hai? (why do you have to go there?)

Khushi: woh hamari bachpan ki saheli thi na..preeto.. Uska phone aaya tha..uski shaadi taiyer ho gayi hai...to woh chahti thi ki shaadi hone se pehele hum kuch din uske sath bitaye..fir pata nehi milna ho yaa no ho..(my childhood friend preeto's wedding has been fixed..so she wants me to spend some time with her..never know if we would get to meet again or not)

Buaji: hai rey nandkisore, preeto ki shaadi taiyer ho gayi..lekin uski amma ne humse kuch kaha nehi hai..(her marriage is fixed? But her mother didn't say anything)

Khushi bit her tongue and quickly corrected herself: haan buaji woh kahengi na..asal mein preeto thodi ghabrayi hui si hai shaadi ke liye haan kehene se darr rahi hai..tabhi to uski amma chahti hai ki hum waha jaakey usey samjhaye (yes she will say..actually she is a bit scared to say yes for the marriage...that's why her mother wants me to make her understand)

Buaji: haai?? Samjhaogi?? Aur woh bhi tum sankadevi? (make her understand? And that also you?)

Everyone laughed.

Khushi: kya buaji aap bhi

Buaji: ab kuch aisa ulta sidha kand mat sikhai dio ki uu dekh dulhaa hi bhaag jaye nandkisore.(don't teach her any crazy things, the groom would run away)

Garima: lekin bitiya tu akeli kaise jayegi?(but how will you go alone?)

Khushi: amma aap bilkul chinta mat kijiye..hum sambhalenge..aur hum kaunsa videsh jaa rahe hai..bas yeh lucknow hi to jana hai (you don't worry..i will manage..and I am not going abroad..just need to go to lucknow)

Buaji: sankadevi baat to tum aise karat ho jaise laxminagar ka agla gali ka naam lucknow hai.. Garima thik kahey rahi hai akele jaaney ki kono zarurat naahi hai..tanik payalia ko sath le jao (you are talking as if the name of the next lane to our house is lucknow..she is right take payal along)

Khushi screamed: Nehiii!! (no)

Buaji: hai rey nandkisore..aise chikhi kaahey? (why did you shout like this)

Khushi: jiji waha nehi jaa sakti (she cant go)

Buaji: nehi ja sakti? Par kyun?? (can't go? But why?)

Khushi: kyunki..kyunki..(Thinking of an excuse)...preeto jiji se darti hai. (because preeto is scared of her)

She knew she gave the lamest excuse possible

Buaji: haai? Payalia se darti hai?? (scared of her??)

Khushi: haan... Haan buaji tabhi to..agar jiji waha jayengi to woh khul ke baat nehi kar payegi..(yes..if she goes then preeto won't be able to talk her heart out)

Buaji didn't argue further and they all agreed to khushi's lucknow trip.

Arnav's office:

Arnav was in his office when he received a call from aman. Aman informed him that there were some issues with a client in lucknow. Arnav asked him to arrange for his lucknow trip on an urgent basis.

Khushi went to lucknow an became nostalgic looking around the streets. Every nook and corner reminded her of her childhood, her parents. While the memory of those happy days brought a smile to her face, the nightmare of her parents' death brought tears to her eyes. She closed her eyes and said: off ho khushi kumari gupta, tu yahaan ek bohoti zaruri kaam se aayi hai, to filhal tujhe wohi karna chahiye. She checked in a small hotel and then went to meet one of her father's very close friends. (you have come here for some work and you need to do that first)