Part 69

Arnav was coming down the stairs with khushi, when he heard nani telling payal: payal bitiya ab humey panditji ko bulwai ke anjali bitiya aur rishab bitwa ke shaadi ke tarikh pakki kar leni chahiye...rishab ke babuji bhi ek haftey mein amrica se wapas aa jayenge fir jald se jald hum bitiya ke hath peeley kar denge. (payal we need to fix the marriage date..rishab's dad will be back from america in a week's time...we will get anjali married to rishab as soon as he is here)

Payal teasingly pushed anjali with her elbow and she blushed. Arnav and khushi exchanged a look.

Mami: helo hi bye bye marriagewa.. Humka to abhi se shopping karneka padi...kaa hai ki humri sab saree aur gehenaa sasuma ki tarah old hui hayi..humkaa ekdam latesht designs ke sab kharidne ka padi...aur anjali bitiya tumka humri khatir designs banane ka padi...(I have to go for shopping... all my cothes and jewellery have become old like mother-in-law...I need all the latest designs..anjali you need to make the designs for me)

Nani nodded her head; while anjali laughed and said: ji mami.(alright mami)

Payal looked up and saw khushi and arnav coming down.

Payal: arey khushi aur arnavji bhi aa gaye (khushi and arnavji has come)

Nani turned and said: achha hua ki aap dono bhi aa gaye...hum abhi abhi anjali bitiya ka bihaa ka tarikh pakkey karne ki baat kiye rahe..aap kya kehete hai chhotey is baarein maa? (good that you are here..i was talking about fixing the date for anjali's marriage...what do you think?)

Arnav looked at khushi once and then hesitated and said:woh nani..actually baat yeh hai ki...main aur khushi...(the thing is...me and khushi)

Anjali got up and said: kya hua chhotey? Tum itne pareshan kyun ho? Sab thik to hai na?(what happened? Why are you tensed? Is everything alright?)

Arnav caught her hand and said: haan di sab thik hai..lekin mujhe aur lavanya ko woh project ke liye lucknow jana tha..shayed sab set up karne mein ek do mahina lag jayega...to maine socha tha ki khushi ko bhi sath mein le jau...(yes di everything is fine... me and lavanya need to go to lucknow for the project...and we might take a month or so to set up things...so I thought I take khushi along)

Anjali: to chhotey is mein pareshan honewali kaunsi baat hai..(so why are you tensed?)

Arnav: nehi di aapki shaadi ki baat..aur main...I am sorry di..woh kaam hi kuch aisa hai ki..(its your wedding...and i...I am sorry di... the work is such that...)

Anjali touched his cheek and said: koi baat nehi chhotey..bas ek do mahiney ki hi to baat hai.. Tumharey lautne ke baad hi yeh shaadi hogi.. aur sorry kis baat ki... Tum jao aur aapna kaam karke aao... (not a problem..it is just a matter of few months...the wedding will take place after after that...and why are you sorry...go and do your work)

Nani: haan chhotey aap bilkul chintaa mat kijiye...(please don't worry)

Anjali: waise aap logo ko jana kab hai? (when do you guys have to go?)

Arnav: di aaj shaam ko (today evening) 

Aakash: par bhai yeh kaunsa project..I mean woh to mumbai...(which project is this? That one was supposed to be in mumbai)

Arnav: yes aakash yeh woh mumbai wala project hi hai...lekin mujhe iska location badalna para... Yeh project ab lucknow mein hoga..(yes aakash this that mumbai project only...but I had to change the location...this will be in lucknow now)

Aakash: alright bhai..(ok bro) 

Khushi was standing quietly with tears in her eyes. Payal's eyes fell on her sister. She walked upto her with roshni in her arms and said: kya hua khushi?aisi chupchup kyun khari hai? (what happened khushi? Why are you so quiet?)