64. Mini's Feelings

Neil drove the car till the bungalow and saw there was no light inside which meant Mini had not arrived yet. He then looked back to see both Arya and Keya sleeping.

He opened the door and switched on the light of the hall.

He picked up both the girls and took them to their rooms. He made them sleep in their rooms and then went to his room while thinking something.

He switched on the room lights and saw a wrapped gift on the bed.

He opened it to see a red shirt and jeans with a note "Change karke piche wale lawn me aa jao".

It was Mini's writing.

He was surprised to read the note.

Neil: (in mind) Mini party me nahi hai?.... Ghar pe hi hai?.... Piche wale lawn me?.....

He came to the lawn and saw that the whole lawn and the path to the back stairs was decorated with his favourite flowers.

There were gerbera daisies, carnations, tulips, lilies of variety of colours.

There were small stands kept at regular intervals. He went ahead and saw that each stand had a small envelope on it and it was beautifully decorated.

He opened the first envelope and read the note.

"Read the envelopes... but ek pura padhne ke baad hi next pe aana"

Neil was confused.

He was able to hear the sound of piano and Mini's voice singing.

हँसती रहती हूँ तुझसे मिलकर क्यूँ आजकल?
बदले-बदले हैं मेरे तेवर क्यूँ आजकल?

So he went to the next envelope.

"Neil aaj me tumse vo sab kehna chahti hu.... jo main tumhe tumhare saamna nahi keh paati.... Isiliye sab likh kar bata rahi hu... kyunki aaj main yeh sab kuch batana chahti hu tumhe"

He kept that note in the pocket of his shirt close to his heart with a smiling face and tears of joy and excitement in his eyes.

आँखें मेरी हर जगह ढूँढें तुझे बेवजह
ये मैं हूँ या कोई और है मेरी तरह?

So further he went to to read the notes in the envelopes one by one....

"Tumhe pata hai Neil... tum bilkul sahi the jab tumne kaha tha ki..... Me chahti hu ki mujhe koi unconditional love kare.... perfect ho ya nahi jaisi bhi hun... vaise hi mujhe chahe.... change karne ki koshish na kare..... mujhe space mile.... freedom mile.... ek relationship me.... suffocation love me na bandhe.... frivolous nahi responsible ho.... jispe me aankh moond kar vishvas kar saku... aur vo mera mujhse bhi jyada dhyan rakhe"

He remembered when he said all this to her and. She disagreed to him saying.. "Me mari nahi ja rahi kisi ka pyaar paane ke liye"

He read further.

".......jispe me puri tarah emotionally dependent reh saku.. jisse me transparent ho pau.....koi parda na ho hamare beech....jab me kahoon to vo meri sune..... aur jab me sunu tab.... vo apni baatein bhi bole...."

कैसे हुआ? कैसे हुआ?
तू इतना ज़रूरी कैसे हुआ?

He remembered the moments when they spoke their inner feelings to each other and moved to the next envelope.

"Mere pyaar par bharosa tootne ke baad...ek mujhe tum hi aise mile ki....You made me believe that love exists Neil.....You made a girl who did not believe in love.....be in love with an emotional yet hopeful Neil.....Jiske saamne even the ..... Veerbalika....Sher Bachcha.....And Ever-ready to fight, Mini bhi vulnerable ho sakti hai....bina iss dar se ki koi mujhe judge karega.....bina iss chinta ke ki mera impression kamzor pad jayega.... bina iss soch ke ki mujhe kahin koi weak samajh kar attack na karde....." 

कैसे हुआ? कैसे हुआ?
तू इतना ज़रूरी कैसे हुआ?

He knew that the reason behind her hiding herself behind her strong and strict behaviour was a fear somewhere....fear of being judged...fear of being attacked...fear of being vulnerable....fear of being weak. And he found himself to be lucky enough to be someone in her life who was been able to get her above all those fears, at least in front of him.

मैं बारिश की बोली समझती नहीं थी
हवाओं से मैं यूँ उलझती नहीं थी

He moved further to the next note.

"Babes ke jaane ke baad me khud ko feel hi nahi kar pa rahi thi.... na khul ke ro pa rahi thi... na has pa rahi thi... na khul ke saans le pa rahi thi.. na jee paa rahi thi... par phir tum mile....tumse ladkar... jhagad kar..... tumhe pareshan karke..... daant kar..... samajh kar... tumhe samjha kar.... tumhare saamne dil kholke ro kar... has kar ...... kahi na kahi.... phir se jeena shuru kiya tha meine.... aur aaj because of you... Me phir se khul ke jee pa rahi hu Neil..... Thank you Neil for every effort of yours.... Thank you."

है सीने में दिल भी, कहाँ थी मुझे ये ख़बर

The paper was so thin at the bottom that he understood that she was not able to control her feelings and was crying writing this....He held it delicately and felt her emotions with tears in his eyes.

कहीं पे हों रातें, कहीं पे सवेरे
आवारगी ही रही साथ मेरे

The next note was.

"Tumhari wajah se Neil....Ek baar phir us pyaar par bharosa kar pa rahi hu jis pyaar pe.... mera bharosa 17 saal ki umr me hi toot gaya tha.... Sirf tumhari wajah se Neil... Mujhe ab dobara uss pyaar pe yakeen hai....Pata nahi me itni lucky kaise ho gayi ki tum meri life me aa gaye Neil... par tumne mujhe vo khushi de di hai Neil jo pata nahi me deserve karti bhi thi ya nahi..."

"ठहर जा, ठहर जा," ये कहती है तेरी नज़र
क्या हाल हो गया है ये मेरा?

Neil immediately nodded in a no but realised that its just a note....: (in mind) Tum bahot jyada deserve karti ho Mini...pata nahi tum jitna deserve karti ho utna pyaar tumhe de bhi paunga ki nahi.....but I promise I will give you everything I can....

आँखें मेरी हर जगह ढूँढें तुझे बेवजह
ये मैं हूँ या कोई और है मेरी तरह?

He moved to the next note.

"Aaj main tumhe yeh sab bata kar confess karna chahti hu tumse jo main life me pehli baar feel kar rahi hu.... har baar jab bhi tumhare saath hoti hu ya tumhare baare me sochti hu tab feel karti hu... har baar tumhare kareeb aakar feel karti hu.... har baar tumhe confess karne ki koshish karta hua dekhkar jo feel karti hu... vo aaj main confess karna chahti hu tumhe..."

कैसे हुआ? कैसे हुआ?
तू इतना ज़रूरी कैसे हुआ?

He closed his eyes and let the tears of joy flow from his eyes.

कैसे हुआ? कैसे हुआ?
तू इतना ज़रूरी कैसे हुआ?

There was stairs ahead of him which he knew where it leads.

He walked up the stairs.